Menu
blogid : 8098 postid : 1297051

समय !

युवामंच
युवामंच
  • 69 Posts
  • 19 Comments

आदरणीय मित्रों सादर प्रणाम !….

शायद हम अपने आकलन से कुछ ज्यादा लालची हैं ,…….कालाधन धारियों का हाल पूंछना बेकार है ,………गन्दगी के आदी बड़े लोग खिन्न मन से मोदिया माला का जप करते हुए समय काट रहे हैं !…………… कुछ लोग कमाने के ख़याल में बेजार हैं !………. शिकारी की पोटली में दाना सूंघकर हम जाल में फंसने को तैयार रहते हैं !…….कुछ फंस भी चुके हैं !……..शायद लुटेरों की लम्बी गुलामी से सोने की चिड़िया भारत में मानसिक धनकुंठा गहरे बैठ गयी है !……… भ्रष्टाचारी आबोहवा में रहते हुए भुक्तभोगी भी इसके आदी हो गए हैं !………. हमारी गरीबी से हममें कई विकार और पनप गए हैं !…..गरीबी सबसे बड़ा अभिशाप है !……. इस गरीबी का अंत करने वाला महान अनुष्ठान जारी  है !……….इसकी पूर्ण सफलता के लिए हमें अपने पूज्य प्रधानमंत्रीजी का अधिकाधिक सहयोग करना ही चाहिए !…….मानवता का सम्मान करना मानवों का महाधर्म होना चाहिए !….

मोदीजी ने सनातन सर्वसुखकारी स्वर्णिम भारत की पुनःस्थापना के लिए बड़ी लड़ाई छेड़ी है !……….गहरी व्यापक पीडादायक कालिख से मुक्ति के लिए देश का एकमत अंतःकरण उनका घोर समर्थक है !…..कुछ लोग हमें भक्त की संज्ञा भी देते हैं ,…यह भारतीय गौरव की बात ही है !……..हममें से अधिकाँश लोग पूरे प्रण प्राण से मोदीजी के साथ हैं ,…….लेकिन मन तो चंचल है ,….. विरोधी दुष्टात्माएं भरमाने के भयानक दुष्प्रचार में लगी हैं ,.,….भगवान् उनका भी भला करे लेकिन हमें सतर्क रहना चाहिए !….. कमीशनखोरी,ठगी आदि की ख़बरें भी हैं ,………कुछ पकडे भी जा रहे हैं !…..काफी अफवाहें भी सरगर्म हैं !…..सबका समुचित निदान होगा ….. मक्कार लोग मोदी से बच नहीं पायेंगे ,…..उनके ऊपर भगवान् भी हैं !……….चादर जितनी मैली होगी उतनी रगड़ाई पटकाई करनी पड़ती है ,….,…शायद मानसिक मैल छुड़ाने के लिए भी बार बार पटकना निचोड़ना पड़ता होगा !……..तमाम उजाले के बावजूद हममें मानसिक गन्दगी भी मौजूद  है !…………………कुछ न कुछ कष्ट सबको हुआ है, लेकिन आनंद उससे बहुत ज्यादा है ,……..हमें सदैव सहयोगी स्वभाव बनाए रखना चाहिए !……..यह हमारे अस्तित्व ,हमारे सुखद भविष्य का प्रश्न है ,……जिसको हल करने का साहस कोई सच्चा महामानव ही कर सकता है !……..शायद इसीलिए हम हर तकलीफ सहकर भी मोदीजी को सलाम प्रणाम करते हैं !…….यह नमन आत्मिक है ,..जो हमारे मन बुद्धि विचारों से ऊपर गहरा और पवित्र है !…….

….लेकिन हम कदाचित गंदे गुर्गों के बहकावे में भी आ जाते हैं !…………कुछ लोग कैंसर का निदान भी रसमलाई रसगुल्ला टाफी खाकर करना चाहते हैं !…………बहुत दिनों से हमारी व्यवस्था कैंसरग्रस्त है !…………..कुछ बैंकों से सच्ची शिकायतें मिलने से यह बात और पुष्ट होती है !………शायद आगामी समय में बैंक नौकरियां ज्यादा निकलेंगी !…… मुद्रा राष्ट्रीय जीवन का रक्त है ,…अतिघातक विषैली गन्दगी हटाने के पवित्र महाभियान के गद्दारों को बख्शा नहीं जा सकता है !…….पवित्रता से राष्ट्रसेवा करने वालों को परमात्मा भी पुरस्कृत करेंगे ! …………..मोदी सरकार बहुत तत्परता से यथार्थ सामयिक साहसिक निर्णय ले रही है !………कुशल चिकित्सक की तरह वो व्यूहबद्ध विषाणुओं से सार्थक युद्ध कर रहे हैं !…..,,..एक बार फिर दोहराने की आवश्यकता है कि,… यह युद्ध जीतने पर हमें बहुविधि सुख संतोष सुरक्षा आनंद मिलेगा !…………युद्ध शक्ति से जीते जाते हैं ,………सत्यपक्ष की शक्ति हमारी शुभकामनाओं में निहित है !…….कष्ट सहकर भी शुभकामनाएं देना हमारी सनातन सत्यनिष्ठा का अकाट्य प्रमाण है !……….हमें हर हाल में इसे अखंड बनाए रखना होगा ,….और ……….धुर घोटालेबाजों ,…काले कमीनों ,…..आतंक समर्थकों ,…..दलालों ,…साजिशकर्ताओं ,…जाली नोटबाजों,…..ग़ुरबती जनधन लूटने वाले चिटफंदियों से सतत सावधान रहना होगा !…….ये सब अंधे जाने अनजाने अपराधी देशद्रोही हैं !…….सच्ची मजबूत सरकार को कमजोर अस्थिर करने की विदेशी साजिशें भी कार्यरत हो सकती हैं !………हमें पूर्ण सावधान रहना होगा !………हमारी राजव्यवस्था में प्रमाणित पाकिस्तानी चीनी गुलाम जासूस मौजूद हैं !………बहरहाल पापियों की पराजय निश्चित है !……आत्मसमर्पण ही पीड़ा से बचने का एकमात्र सहज उपाय है ,…….लेकिन हम अहंकारियों के लिए यह बहुत कठिन है !…….शायद सरकार को कुछ और कठिन कदम उठाने पड़ सकते हैं ,…….क्योंकि कालिख के परमलती मूर्ख भी दिनरात नयी नयी स्कीमें मथते हैं !……आखिरकार उनके हाथ सिर्फ पछतावा ही आएगा ,…..फिर भी उनको अपनी मिथ्या मानसिक योग्यताओं की परख का अवसर तो मिला ही है !…………..

…एक महत्वपूर्ण प्रश्न और है ,…….क्या हमारे वित्तमंत्रीजी की ऊर्जा प्रधानमंत्रीजी से सही कदमताल कर पा रही है ?……..कभी कभी कुछ शंका पैदा होती है !…..अरुणजी की थकावट दिखती है !…इसका प्रभाव स्वच्छ मुद्रा अभियान पर नहीं पड़ना चाहिए !……..यदि जरा भी ऐसा है तो प्रधानमंत्रीजी को शीघ्र उपयुक्त उपाय करना चाहिए !………अब भारत को पूर्ण स्वस्थ ,सजग ,सच्चा ,द्रुतगामी,ज्ञानी, प्रभावी वित्तमंत्री चाहिए !………….अरुणजी गुणी नेता हैं ,….यथासंभव भारतमाता की सेवा करते ही रहेंगे !…………..राष्ट्रीय हित में प्रत्येक सार्थक सामयिक निर्णय लेना प्रधानमंत्रीजी का अधिकार कर्तव्य दोनों है !…………देश की आम जनता हरकदम उनके साथ है !……..हम कड़क चाय के शौक़ीन हैं ,.. विकारमुक्त होने के लिए कितना भी कड़वा काढ़ा पीते हैं/पी सकते हैं !………दलालों जालसाजों नकलचियों पर कठोरतम कानूनी डंडा पड़ना चाहिए !…….यदि हारते हरामियों की कारगुजारियां कुत्सितता की सीमा पार करें तो उनको नानी के ननिहाल की याद आनी ही चाहिए !……शायद वहीँ से उनको सतपथ मिले !

तमाम धर्मस्थलों मंदिरों में रोक के बावजूद बहुतायत पुराने नोट चढ़ाए गए हैं ,…….यह पूरा धन  राष्ट्रकोश में होना चाहिए ,………मंदिरों का मूल जनकल्याण है ,………छोटे बड़े तमाम मंदिरों के व्यवस्थापकों खजान्चियों को तीन तिकड़म से बचना चाहिए !………वैसे हम इंसान कमाल प्राणी है ,…हमारा लालच कभी कभी मठों मंदिरों में बैठकर भी भगवान् को भूल जाता है !…………. डेढ़ नंबरी कारोबारियों को मिले अवसर का शीघ्र लाभ उठाना चाहिए !……….सरकार ने बहुत उदारता दिखाई है ,………पचास फीसदी धन देकर स्वच्छ सम्मानित सुरक्षित जीवन मिलना बड़ी उपलब्धि है !…….दो नंबरियों का बचाव कदापि नहीं होना चाहिए !..

अंततः ,……..हर समस्या संग्राम से सफलतापूर्वक निपटा जायेगा !………..सहयोग भावना जितनी ज्यादा होगी ,…उतनी ज्यादा सहजता होगी !….असहयोग ,कुंठा ,कमीनेपन से केवल कठिनाई ही बढ़ेगी ……जनपीड़ा से पैदा होने वाले पाप भी जिम्मेदार खाते में आयेंगे !…….आम से ज्यादा खासों की जिम्मेदारी बनती है !……….पूर्णभ्रष्ट राजनीतिक दलों के खोटे चिल्लर नेता अपने चमचों द्वारा बैंकों पर भीड़ दबाव बढाते हैं !……इनमें कुछ भाजपा समर्थक स्वार्थी तत्व ठग ठेकेदार दलाल भी हो सकते हैं !…….पक्के मायावादियों को सचेत होना चाहिए ,…….साजिशें अनेकों हो सकती हैं लेकिन सत की शक्ति अनंत है ,……उसे लांघने की हर कोशिश भस्मीभूत होगी !…

……कोई राजनैतिक विरोधी भी यदि जरा सच्चा है तो उसे सहयोग का भरसक पुण्य कमाना चाहिए !……. कुटिल कुचेष्टाएं तो त्यागनी ही चाहिए !………. देश नितीश बाबू सहित सभी समर्थक राजनीतिज्ञों का अत्यंत आभारी है ,…….उनको घबराने की बिलकुल जरूरत नहीं है ,…उनका बाल भी बांका नहीं हो सकता है !……….. कुतर्की विरोधी निश्चित झूठे बेईमान कालिमायुक्त हैं !……..शक्तिमान समय उनकी स्वच्छता भी करेगा !…….कालिख से ममता मानवता के लिए घातक है !..

…स्वच्छ समाज के बाजार में नकदी प्रवाह कम होना चाहिए ,……सुरक्षित तकनीक से यह सहज संभव है,……..हम इसे यथासंभव तीव्रता से अपना रहे हैं ,…और अपनाएंगे !…….स्वच्छता में सुख शान्ति सुरक्षा सम्मान निहित है !……………..पापी लोभियों के लालच दुष्प्रचार से बचना हर भारतीय की जिम्मेदारी है !………भारतीय आत्मा अपने नागरिकों से स्वच्छता सजगता सहनशीलता का दान मांगती है !………हम निठल्ले पापी भिखमंगों बहुरूपियों दोगलों को भी नोट वोट सब दान देते हैं !…….अपनी राष्ट्रीयता को सर्वस्व अर्पण करना हमारा सर्वोच्च धर्म है !……….हम स्वाभाविक सनातन धर्मपालक हैं !………. हमारे महावीर जवान प्राणआहुति देकर अपना धर्मपालन करते हैं !……..हम उनके किंचित अनुगामी बनकर ही धन्य हो जायेंगे !…………अपने सैनिकों को देश बार बार कोटिशः नमन प्रणाम करता है !……..जयहिंद !…जय हिन्द की सेना !!…..…….ॐ शान्ति !……………….भारत माता की जय !!……..वन्देमातरम !!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply